West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee meets member of the fishermen community during her visit to Malin Jetty, in Panaji on Friday. (ANI Photo)
राजनीति

'खेला होबे' के नारों के बीच दीदी मछली, फुटबॉल से बात करती हैं


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी, गोवा की यात्रा पर, जहां अगले साल चुनाव होने हैं, शुक्रवार को एक स्थानीय मछली बाजार में “खेला होबे” ​​की गर्जना के लिए पहुंचे – बंगाल चुनावों के लिए टीएमसी का चुनावी रोना और “दीदी, दीदी” के नारे। गोवा टीएमसी ने एक बयान में कहा, सीएम बनर्जी ने बेटिन के मालीम जेट्टी में मछुआरा समुदाय के साथ बातचीत की और उनकी शिकायतों को सुनने के बाद उनके लिए कल्याणकारी उपायों की घोषणा की। दूसरों के बीच में।

एक विशाल भीड़ को संबोधित करते हुए, एआईटीसी अध्यक्ष ने कहा, “गोवा टीएमसी मछली पकड़ने वाले समुदाय के जीवन और आजीविका की रक्षा करेगा।”

एआईटीसी अध्यक्ष द्वारा किए गए वादे हैं:

]गोवा टीएमसी सब्सिडी को 2.5 गुना बढ़ाएगी, 30,000 से 75,000; हमारा एमएसपी न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं है बल्कि अधिकतम बिक्री मूल्य है जिस पर सरकार द्वारा मछली की खरीद की जाएगी; मछली पकड़ने की गतिविधियों में लगे सभी पुरुषों और महिलाओं के लिए 4,000 प्रति माह का भत्ता। मछली पकड़ने के जाल और सामान की खरीद और मरम्मत के लिए सब्सिडी भी शुरू की जाएगी।

इसके अलावा, एक मछुआरा कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा; गोवा की मछली पर पहला अधिकार गोवा के लोगों का होगा। गोवा टीएमसी के बयान में कहा गया है कि गोवा टीएमसी बैल-ट्रॉलिंग और एलईडी फिशिंग पर प्रतिबंध को सख्ती से लागू करेगी।

टीएमसी का मतलब 'मंदिर, मस्जिद, चर्च' है। राष्ट्रीय और “कहीं भी जा सकते हैं”, और इसके आद्याक्षर – टीएमसी – भी “मंदिर, मस्जिद और चर्च” के लिए खड़े हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा उन्हें “हिंदू विरोधी” कहती है, लेकिन उसे “चरित्र प्रमाणपत्र” जारी करने का कोई अधिकार नहीं है। ] तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार शाम भाजपा शासित गोवा पहुंची टीएमसी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी का तटीय राज्य में वोटों को विभाजित करने का इरादा नहीं है, और अगर वह सत्ता में आती है, तो गोवा नहीं चलेगा दिल्ली से।

यह पूछे जाने पर कि क्या अगले साल गोवा में चुनाव लड़ने का टीएमसी का फैसला 2024 के आम चुनावों के बारे में एक बड़ी योजना का हिस्सा था, बनर्जी ने कहा, “हम 2024 में चुनाव लड़ेंगे। हम पारदर्शी हैं। हम लुका-छिपी नहीं खेलते हैं। हम एक पारदर्शी पार्टी होंगे।”

टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस, अभिनेता नफीसा अली और उद्यमी मृणालिनी देशप्रभु भी उनकी उपस्थिति में टीएमसी में शामिल हुए हैं। मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक वैध ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.