The state assembly elections are due in five states-Uttar Pradesh, Manipur, Uttarakhand, Goa, and Punjab in 2022. (HT_PRINT)
राजनीति

क्या 2022 में पांच राज्यों के चुनाव स्थगित हो जाएंगे? फैसला आज संभव


देश में ओमाइक्रोन के प्रकोप के बारे में चिंताओं को देखते हुए, भारत का चुनाव आयोग (ईसीआई) पांच में चुनाव आयोजित करने के लिए उचित समय पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाएगा। राज्यों। राज्य विधानसभा चुनाव पांच राज्यों- उत्तर प्रदेश, मणिपुर, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब में होने वाले हैं।

पिछले हफ्ते, इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग से तुरंत 1-2 महीने के लिए यूपी विधानसभा चुनाव स्थगित करने का अनुरोध किया। यूपी स्थित उच्च न्यायालय ने कहा कि ओमाइक्रोन से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और इसके परिणामस्वरूप तीसरी लहर कोरोनावायरस की हो सकती है।

न्यायाधीशों ने कहा, यदि संभव हो तो, संभावित चुनाव अगले साल फरवरी में होने वाले आयोजन को कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दिया जाए।

“अदालत माननीय प्रधान मंत्री से अनुरोध करती है कि इस भयावह महामारी की स्थिति को देखते हुए, मजबूत कदम उठाएं और रैलियों, सभाओं को रोकें और रद्द या स्थगित करें ( द) आगामी चुनाव,” न्यायाधीशों ने कहा। -अंत या अगले साल फरवरी। वर्तमान में, भारत के ओमाइक्रोन टैली ने 500 का आंकड़ा पार कर लिया है और कई राज्यों में वायरस के संचरण को रोकने के लिए रात के कर्फ्यू लगाने के साथ दैनिक मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ईमेल

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!