After Serving U.S. In War, Afghan Translator Starts New Life In California
राजनीति

कांग्रेस के दिवाली समारोह में विधायक


झा वाशिंगटन: हिंदू-अमेरिकी संस्कृति ने संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया को समृद्ध किया है, अमेरिकी सांसदों ने कांग्रेस में वार्षिक दिवाली समारोह के दौरान कहा। “हम एक ऐसे समुदाय के रूप में एक लंबा सफर तय कर चुके हैं जहां कोई भी आज मेरी तरह आसानी से कह सकता है कि मैं एक गर्वित हिंदू-अमेरिकी हूं, मुझे दिवाली मनाने पर गर्व है, कि हिंदू-अमेरिकी संस्कृति ने अमेरिका और दुनिया को समृद्ध किया है, “कांग्रेसी रो खन्ना ने कहा।

इंडियास्पोरा, कई भारतीय-अमेरिकी संगठनों के साथ, पिछले कई वर्षों से अमेरिकी कांग्रेस में रोशनी के त्योहार का आयोजन कर रहा है। इस कार्यक्रम में आम तौर पर बड़ी संख्या में सांसद शामिल होते हैं। , प्रशासन के सदस्य और देश भर के प्रतिष्ठित समुदाय के नेता। COVID-19 और एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की संख्या पर प्रतिबंध के कारण, इस वर्ष उत्सव को प्रतिबंधित कर दिया गया था, लेकिन इसका सीधा प्रसारण किया गया था। अपनी टिप्पणी में, खन्ना, तीन- शब्द कांग्रेसी, ने कहा कि कैलिफोर्निया में उनके जिले में देश में सबसे बड़ा भारतीय-अमेरिकी समुदाय है। इंडियास्पोरा के संस्थापक एम आर रंगास्वामी ने कहा, वर्ष के सबसे शुभ और मनाए जाने वाले अवसरों में, हम अपने समुदाय में इन लोक सेवकों की सेवा को पहचानते हैं। इस कार्यक्रम में नीरा टंडन, राष्ट्रपति जो बिडेन की वरिष्ठ सलाहकार, जिन्हें हाल ही में व्हाइट हाउस स्टाफ सचिव नामित किया गया था और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और वाइस एडमिरल के बाद प्रशासन में सर्वोच्च रैंकिंग वाली भारतीय-अमेरिकी महिला के रूप में कार्य करती हैं, सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की टिप्पणियां शामिल थीं। विवेक मूर्ति, यूएस सर्जन जनरल, जिन्होंने दिवाली के पीछे की प्रेरणा के बारे में बताया। भारतीय-अमेरिकी कांग्रेस की महिला प्रमिला जयपाल ने कहा, “जिन चीजों के साथ हम बड़े हुए हैं, उनमें जीवित रहने के लिए हम आज जो हैं, और इसलिए इंडियास्पोरा का काम महत्वपूर्ण है।” “यह कार्यालय के लिए दौड़ने का समय होगा। आपके लिए और आपके समर्थन के लिए। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जीतते हैं या हारते हैं, यह मायने रखता है कि आप समुदाय की सेवा करने के लिए सही कारणों से दौड़े, “कांग्रेसी राजा कृष्णमूर्ति ने कहा।

“जैसा कि हम 2021 को बंद करते हैं, मेरी योजना है कांग्रेस की महिला कैरोलिन मैलोनी ने कहा कि कानून पेश करने के लिए जो प्रकाश के इस दिन, दिवाली को एक संघीय अवकाश के रूप में स्थापित करेगा, कांग्रेस की महिला कैरोलिन मैलोनी ने कहा, जो 2016 में दीवाली के उपलक्ष्य में यूनाइटेड स्टेट्स पोस्टल स्टैम्प के लिए उनकी वकालत में इंडियास्पोरा और सामुदायिक भागीदारों की मदद करने में सहायक थी। “हमें यह स्वीकार करने के लिए भी कुछ समय लेना चाहिए कि यह केवल निर्वाचित अधिकारी ही नहीं हैं जो सार्वजनिक सेवा में फर्क करते हैं, बल्कि कई कर्मचारी सदस्य भी हैं जो कांग्रेस और सिटी हॉल और राज्य विधानसभाओं में कार्यालयों में काम करते हैं और कांग्रेसी जोकिन कास्त्रो ने कहा, देश भर के स्कूल बोर्ड।

एक वीडियो संदेश में, सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष सीनेटर जॉन कॉर्निन ने कहा कि उन्हें यह देखकर गर्व होता है कि पिछले कुछ वर्षों में अमेरिका और भारत के बीच संबंध कैसे मजबूत हुए हैं। . कांग्रेस में सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले भारतीय-अमेरिकी कांग्रेसी डॉ अमी बेरा ने भी सभा को संबोधित किया।

अस्वीकरण: यह पोस्ट किसी एजेंसी फ़ीड से पाठ में बिना किसी संशोधन के स्वतः प्रकाशित किया गया है और एक संपादक द्वारा इसकी समीक्षा नहीं की गई है।

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें। फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम

पर हमारा अनुसरण करें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.