Photo: ANI
राजनीति

एयर कार्गो भी आपूर्ति श्रृंखला को बाधित करता है क्योंकि माल गोदामों से बाहर फैल जाता है


डॉग कैमरून द्वारा | अद्यतन दिसंबर 23, 2021 05:30 पूर्वाह्न ईएसटी

माल ढुलाई उड़ानों में उछाल ने ओ'हारे, अन्य हवाई अड्डों को बंद कर दिया; शिपर्स लागजाम को कम करने के लिए स्टाफ कर रहे हैं

कार्गो उड़ानों ने इस साल उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स, मशीन के पुर्जों और खिलौनों के उत्पादकों के लिए एक समाधान प्रदान किया जो रेल और बंदरगाहों के माध्यम से माल ले जाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। फिर हवाई अड्डे बंद हो गए।

गिरावट के दौरान शिकागो ओ'हारे अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे जैसे एयर-कार्गो हब में श्रमिकों की कमी ने ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनियों के लिए संचालन बाधित कर दिया है जो विमानों को उतारते हैं, और माल जमा करना छोड़ देते हैं। एयरलाइंस, हैंडलर और फ्रेट कंपनियों ने कहा कि वे लोडिंग और सुरक्षा जांच में तेजी लाने के लिए काम कर रहे हैं, वेयरहाउस रोबोट और प्रशिक्षित खोजी कुत्तों का दोहन कर रहे हैं। गिरावट के दौरान समस्याएं, हैंडलिंग और एयरलाइन अधिकारियों ने कहा। विमानों को उतारने और शिपमेंट को छांटने के लिए कर्मचारियों की कमी, साथ ही उन्हें दूर ले जाने के लिए ड्राइवरों की कमी, हवाई अड्डे के कर्मचारियों की पार्किंग में सामान छोड़ दिया।

“हमारे पास गोदामों में हफ्तों तक कार्गो बैठे थे,” वाइस प्रेसिडेंट वॉरेन जोन्स ने कहा। ओ'हारे के सबसे बड़े कार्गो हैंडलर एलायंस ग्राउंड इंटरनेशनल में व्यापार विकास के लिए। एलायंस, जो आम तौर पर गिरावट के चरम मौसम के दौरान शिकागो में एक सप्ताह में 250 उड़ानें संभालता है, ने अक्टूबर और नवंबर में लगभग 50 उड़ानें ठुकरा दीं ताकि यह मौजूदा ग्राहकों से निपट सके

अंतर्राष्ट्रीय हवाई परिवहन संघ के अनुसार, श्रमिकों की कमी ने एक एयर कार्गो उद्योग की लय को बिगाड़ दिया है, जो मूल्य के आधार पर दुनिया के व्यापार का 30% वहन करता है। कार्गो अधिकारियों ने कहा कि हाल के हफ्तों में कमी कम हो गई है, खासकर पूरक बेरोजगारी लाभ के बाद सितंबर में समाप्त हो गया। अधिकारियों ने कहा कि कोविद -19 के ओमाइक्रोन संस्करण के कारण नवीनतम संक्रमण वृद्धि के साथ श्रम के मुद्दे तेज नहीं हुए हैं, अधिकारियों ने कहा।

वैश्विक व्यापार। डेटा छुट्टियों के खरीदारी के मौसम से पहले एयरफ्रेट के लिए पारंपरिक रूप से सबसे व्यस्त अवधि के दौरान लॉगजैम के लहर प्रभाव को दिखाता है। आईएटीए, एक व्यापार समूह के अनुसार, एयर कार्गो शिपमेंट में आम तौर पर वर्ष की दूसरी छमाही में वृद्धि होती है, अंतिम तिमाही में वार्षिक उद्योग राजस्व का लगभग 30% उत्पन्न होता है। , एम्स्टर्डम स्थित सलाहकार क्लाइव डेटा सर्विसेज के अनुसार, पिछले महीने एयर कार्गो वॉल्यूम में 1.2% की गिरावट आई और विमानों ने कम भरी उड़ान भरी।

“नवंबर में वॉल्यूम अक्टूबर की तुलना में कम था, जो किसी भी वर्ष में काफी उल्लेखनीय है, ” क्लाइव के प्रबंध निदेशक, नियाल वैन डी वाउव ने कहा।

श्री वैन डी वाउ ने कहा कि विमान एशिया में हवाई अड्डों को बिना पूर्ण भार के छोड़ रहे थे क्योंकि उन्हें पैक करने और फिर हब पर उतारने के लिए अपर्याप्त कर्मचारी थे। चीनी हवाई अड्डे कोविद -19 की चपेट में थे। प्रतिबंध, जबकि लॉस एंजिल्स, न्यूयॉर्क और एम्स्टर्डम में हवाई अड्डों को कर्मचारियों की कमी का सामना करना पड़ा, श्री वैन डी वाउ के अनुसार, पैलेट और कंटेनर टरमैक पर प्रतीक्षा कर रहे थे। साई डी, और स्थानीय शोर प्रतिबंधों से बचने के लिए लंबे समय से हवाई अड्डे के कर्फ्यू द्वारा बनाए गए समय के दबाव ने समस्याओं को बढ़ा दिया।

उद्योग के अधिकारियों ने कहा कि सबसे खराब गतिरोध को संबोधित किया जा रहा है, ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनियों और हवाई अड्डों से माल ले जाने के लिए अपने स्वयं के ट्रकों का उपयोग कर रहे हैं। गोदाम कुछ ने निर्माताओं जैसे ग्राहकों से एक ही प्रकार के सामान के साथ बोर्ड पर माल ले जाने के लिए उपयोग किए जाने वाले पैलेट भरने के लिए कहा है, इसलिए उन्हें हवाई अड्डे पर तोड़ा और फिर से पैक करने की आवश्यकता नहीं है।

हालांकि उन उपायों ने अस्थायी राहत प्रदान की है, वे हैं दुनिया के सबसे बड़े ग्राउंड हैंडलर्स में से एक, यूके स्थित जॉन मेन्ज़ीज़ पीएलसी में कार्गो के कार्यकारी उपाध्यक्ष रॉबर्ट फोर्ड्री ने अक्षम और आपूर्ति श्रृंखला को नीचे धकेल दिया। श्री फोर्ड्री ने कहा, हवाई अड्डों से माल ढोने के लिए अपने स्वयं के ड्राइवरों का उपयोग करते हुए, श्री फोर्ड्री ने कहा, और पैलेटों को अंततः तोड़ा जाना चाहिए, ताकि माल को उनके अंतिम गंतव्य तक क्रमबद्ध किया जा सके। फ्रेट फारवर्डर्स को प्रोत्साहित करने के प्रयास में गोदाम भंडारण दरें, जो खुदरा विक्रेताओं और निर्माताओं के लिए ट्रकिंग की व्यवस्था करते हैं, ताकि माल को और अधिक तेज़ी से उठाया जा सके। वैश्विक स्तर पर, कंपनी का कार्गो वॉल्यूम इस साल 2019 के स्तर से 15% ऊपर चल रहा है, और विश्लेषकों को 2020 से इस साल दोगुने से अधिक लाभ की उम्मीद है। सेवा, केवल कार्गो उड़ानों को संभालने के लिए। शिकागो डिपार्टमेंट ऑफ एविएशन ने कहा कि टर्मिनल अब केवल यात्री उड़ानों के लिए वापस आ गया है, लेकिन इसने नए कार्गो-हैंडलिंग स्टाफ के लिए सुरक्षा और सीमा शुल्क मंजूरी की प्रक्रिया के लिए एक समर्पित कार्यालय भी बनाया है, जिसमें व्यापक पृष्ठभूमि की जांच शामिल है। हैंडलर, ने कहा कि कार्यालय ने नए कर्मचारियों के लिए प्रसंस्करण समय को एक तिहाई से अधिक 60 दिनों तक कम करने में मदद की है।

हवाई अड्डे के गोदामों के भरे होने के साथ, हैंडलरों ने आस-पास के स्थान को तोड़ दिया है। एलायंस ने गर्मियों में ओ'हारे के पास 253,000 वर्ग फुट की सुविधा में 17 मिलियन डॉलर का निवेश किया ताकि आयातित माल को फ्रेट फारवर्डरों को सौंपने से पहले छाँट सकें। एलायंस के मिस्टर जोन्स ने कहा, उड़ान, लेकिन ऑफ-एयरपोर्ट सुविधाओं के बड़े होने का फायदा है। पिछले दो साल से तैयारी कर रहे हैं। खोजी कुत्तों का उपयोग करना एक्स-रे मशीनों के उपयोग की तुलना में अधिक लागत प्रभावी और तेज़ है, हैंडलर अधिकारियों ने कहा, और बड़े ऑफ-एयरपोर्ट सुविधाओं पर कैनाइन निरीक्षण के लिए माल को अधिक आसानी से फैलाया जा सकता है।

गिरावट के दौरान कार्गो संचालकों ने सुधार के प्रयासों को तेज किया। दक्षता। डॉयचे पोस्ट एजी की डीएचएल आपूर्ति श्रृंखला इकाई के मुख्य कार्यकारी ऑस्कर डी बोक ने कहा, इसमें अधिक उन्नत डेटा एनालिटिक्स से लेकर रोबोट और सेल्फ-ड्राइविंग वाहनों तक के तकनीकी रोलआउट शामिल हैं, जो लोड हड़पने के लिए गोदामों में घूम सकते हैं। वेतन में वृद्धि की है और कर्मचारियों को बनाए रखने और आकर्षित करने के लिए हस्ताक्षर बोनस की पेशकश की है। वेतन लागत का समर्थन करने के लिए वर्ष की पहली छमाही में मेन्ज़ीज़ को संघीय सरकार के समर्थन में $122 मिलियन प्राप्त हुए। श्री फोर्ड्री ने कहा कि कर्मचारियों का कल्याण और लाभ एक प्राथमिकता है, क्योंकि कंपनी को उम्मीद है कि व्यापार में मौजूदा उछाल 2023 तक रहेगा।

सदस्यता लें मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक मान्य ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.