Uttarakhand chief minister Pushkar Singh Dhami. (HT_PRINT)
राजनीति

उत्तराखंड में 10वीं, 12वीं के छात्रों को टैबलेट खरीदने के लिए पैसे ट्रांसफर; अतिरिक्त 3% डीए को मंजूरी


राज्य विधानसभा चुनावों से पहले, उत्तराखंड सरकार ने कक्षा 10 और कक्षा 12 के छात्रों को मोबाइल टैबलेट के वितरण के लिए मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) के माध्यम से पात्र छात्रों के बैंक खातों में पैसा जमा करेगी। ) टैबलेट खरीदने के लिए। इस योजना से राजकोष पर 190 करोड़ सालाना खर्च होगा।

उत्तराखंड कैबिनेट ने राज्य के कर्मचारियों को 3% अतिरिक्त महंगाई भत्ते को भी मंजूरी दी है। इसके अतिरिक्त, चुनावी राज्य ने गढ़वाली, कुमाऊंनी, जौनसारी, गुरुमुखी, बांग्ला भाषा में कक्षा 1 से कक्षा 5 के लिए द्विभाषी पुस्तकों को प्रकाशित करने का प्रस्ताव भी पारित किया है, जैसा कि लाइवमिंट की बहन प्रकाशन हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिघ धामी की अध्यक्षता में राज्य के मंत्रिमंडल ने कुल 41 प्रस्तावों को मंजूरी दी।

राज्य सरकार ने सेना (119, इन्फैंट्री ब्रिज ग्रुप) के उपयोग के लिए राज्य की 11.350 हेक्टेयर भूमि के मुफ्त हस्तांतरण को भी मंजूरी दे दी है। रक्षा मंत्रालय को पिथौरागढ़ में गांव गुंजी।

इसके अलावा, भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने उत्तराखंड आयुर्वेदिक योग और प्राकृतिक चिकित्सा सहायक सेवा नियम, 2021, आपदा प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए पुनर्वास नीति 2011 में संशोधन, उत्तराखंड को भी मंजूरी दी। संस्कृत शिक्षा नियम, 2021, उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में प्रस्तावित ट्रैफिक टाउन प्लान के लिए भूमि आवंटन, और नैनीताल रामगढ़ में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर टॉप में विश्व भारती केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर की स्थापना।

उत्तराखंड सरकार ने भी ₹ को मंजूरी दी। वर्तमान वित्तीय वर्ष में कोटद्वार मेडिकल कॉलेज के लिए 5 करोड़

सदस्यता लें मिंट न्यूज़लेटर्स

* एक मान्य ईमेल दर्ज करें

* हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.