Former Maharashtra home minister Anil Deshmukh (Photo: HT)
राजनीति

ईडी ने पूर्व महा सचिव सीताराम कुंटे का 6 घंटे से अधिक समय तक बयान दर्ज किया


मुंबई :

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को राज्य के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्य सचिव सीताराम कुंटे का छह घंटे से अधिक समय तक यहां अपने कार्यालय में बयान दर्ज किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कुंटे, जो वर्तमान में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के प्रमुख सलाहकार हैं, सुबह करीब 11 बजे दक्षिण मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंचे।

छह घंटे से अधिक समय तक अपना बयान दर्ज करने के बाद वह शाम 5:20 बजे ईडी कार्यालय से निकले।

“ईडी ने मुझे अनिल देशमुख मामले के संबंध में कुछ जानकारी प्राप्त करने के लिए बुलाया था। तदनुसार, मैंने उन्हें जानकारी प्रदान की है”, कुंटे ने एंटी-मनी लॉन्ड्रिंग एजेंसी के कार्यालय से बाहर निकलते समय संवाददाताओं से कहा।

यह पूछे जाने पर कि क्या ईडी राज्य में पुलिस तबादलों में कथित अनियमितताओं के बारे में जानना चाहता है, कुंटे ने कहा, “हां, यह वही था”।

एजेंसी ने कुंटे को पहले भी तलब किया था, लेकिन वह अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण पेश होने में विफल रहे, सूत्रों के अनुसार।

ईडी ने करोड़ों रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राकांपा के एक वरिष्ठ नेता देशमुख को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

विशेष रूप से, ईडी ने हाल ही में निलंबित मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह का बयान महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित अनियमितताओं की अपनी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में दर्ज किया था। सिंह ने देशमुख पर भ्रष्टाचार और अन्य अनियमितताओं का आरोप लगाया था जब वह गृह मंत्री थे।

मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में, सिंह ने आरोप लगाया था कि उस समय राज्य के गृह मंत्री देशमुख ने बर्खास्त पुलिसकर्मी सचिन वेज़ को मुंबई में बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये प्रति माह।

ईडी ने पहले मुंबई की एक अदालत को बताया था कि देशमुख, जब वह गृह मंत्री थे, ने मुंबई में बार मालिकों से 4 करोड़ से अधिक प्राप्त किए थे और उस पैसे को अपने ट्रस्ट में भेज दिया था। विभिन्न डमी कंपनियों के माध्यम से दान के रूप में। एक कहानी याद आती है! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!





Source link