आप ने आगामी चुनावों के लिए भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है
राजनीति

आप ने आगामी चुनावों के लिए भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है



पिछले हफ्ते, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अपनी पसंदीदा पसंद के नाम सुझाने के लिए कहा था, जबकि उन्होंने संकेत दिया था कि उनकी अपनी पसंद मान थी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को फरवरी में होने वाले पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया।

केजरीवाल ने मोहाली में घोषणा की। “भगवंत मान मेरा छोटा भाई है। अगर मैंने उसका नाम लिया होता, तो लोग सवाल उठाते। लेकिन हमने लोगों से पूछा और हमें 21 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिलीं। सभी सर्वेक्षणों ने भविष्यवाणी की कि AAP चुनाव जीत रही है। कई उत्तरदाताओं ने मेरा नाम सुझाया था। 93.3 प्रतिशत का उत्तरदाताओं ने सीएम चेहरे के लिए भगवंत मान के नाम का सुझाव दिया है,” केजरीवाल ने मान के नाम की घोषणा करते हुए कहा। आप के राष्ट्रीय संयोजक श्री @अरविंदकेजरीवाल लाइव https://t.co/SE9ixq2ldh

– आप (@आम आदमी पार्टी) 18 जनवरी, 2022

इसके लिए, मान ने संवाददाताओं से कहा था, “केजरीवाल ने सुझाव दिया था कि उनके नाम को सीएम चेहरा घोषित किया जाए। मैंने सुझाव दिया कि राज्य के लोगों से पूछा जाना चाहिए। केजरीवाल मेरे सुझाव पर सहमत हुए। लोगों को उनकी पसंद का आश्वासन दिया जाएगा।”

के अनुसार एक पार्टी नेता, AAP को अपने सीएम का चेहरा चुनने के अभियान के दौरान लगभग 22 लाख प्रतिक्रियाएं मिलीं।

हरपाल सिंह चीमा और भागवत मान पंजाब में पार्टी के अगले मुख्यमंत्री चेहरे के लिए विचार के लिए दो प्रमुख नाम थे। पंजाब के लोगों को सोमवार शाम 5 बजे तक आम आदमी पार्टी द्वारा प्रदान किए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस, व्हाट्सएप या वॉयस मैसेज के माध्यम से अपनी पसंद देने के लिए कहा गया था।

पिछले हफ्ते, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लोगों से नाम सुझाने के लिए कहा था। मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए उनकी पसंदीदा पसंद, यहां तक ​​​​कि उन्होंने संकेत दिया कि उनकी अपनी प्राथमिकता मान थी।

केजरीवाल ने कथित तौर पर कहा था कि उनकी पार्टी ने पंजाब इकाई के प्रमुख भगवंत मान को अपने प्रमुख के रूप में मैदान में उतारने का फैसला किया था। मंत्री पद के उम्मीदवार, लेकिन मान ने कहा था कि यह लोगों की पसंद होनी चाहिए।

भगवंत मान कौन हैं?

भगवंत मान अभिनेता से नेता बने और पंजाब के चुनावी निर्णायक में संगरूर से सांसद हैं। मालवा पट्टी। वह 2014 से AAP के सदस्य हैं और उन्होंने 2014 के आम चुनाव में AAP के टिकट पर चुनाव लड़ा था और लोकसभा सांसद बने थे। 2012 से 2014 तक, वह मनप्रीत बादल की पंजाब की पीपुल्स पार्टी के सदस्य रहे।

द क्विंट के अनुसार, मान एक प्रसिद्ध पंजाबी कॉमेडियन और अभिनेता हैं जिनकी छवि काफी साफ-सुथरी है। 'राजनीतिक अभिजात वर्ग के बाहर' के रूप में, जो तेजी से लोकप्रिय हो गया है।

मान को कुछ हद तक एक ढीली तोप के रूप में जाना जाता है। अक्सर उनके विरोधियों द्वारा नशे की हालत में प्रेस के पास पहुंचने का आरोप लगाया जाता है, मान विवादों का पसंदीदा बच्चा रहा है, रिपोर्ट इंडिया टुडे।

उनके लिए प्रार्थना करने के लिए सभी को धन्यवाद देते हुए, मान ने कहा कि एक दोहरी जिम्मेदारी डाल दी गई है। उनके कंधों पर क्योंकि उन्हें न केवल पार्टी द्वारा बल्कि राज्य के लोगों द्वारा भी नामित किया गया है। उन्होंने कहा, “पहले जब मैं पंजाब भर के लोगों से मिलता था तो वे मुझे (एक हास्य अभिनेता के रूप में उनके कामों का जिक्र करते हुए) देखकर हंसते थे, लेकिन अब वे रोते हैं और भीख मांगते हैं कि पंजाब को अपनी पुरानी स्थिति में वापस लाया जाए।” [19659019pic.twitter.com/gAdeK7gsMc

– भगवंत मान (@ भगवंत मान) 18 जनवरी, 2022

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने राज्य में 77 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत हासिल किया और अकाली-भाजपा सरकार को सत्ता से बेदखल कर दिया। 10 साल।

2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 77 सीटें जीतकर राज्य में पूर्ण बहुमत हासिल किया और 10 साल बाद शिअद-भाजपा सरकार को बाहर कर दिया। आम आदमी पार्टी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में 20 सीटें जीतकर दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) केवल 15 सीटें जीतने में कामयाब रही, जबकि भाजपा ने 3 सीटें हासिल कीं। ]क्रिकेट समाचार, बॉलीवुड समाचार,
इंडिया न्यूज और एंटरटेनमेंट न्यूज यहां। फेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर हमारा अनुसरण करें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.