आपने 2017 में बीजेपी को सरकार बनाने की अनुमति कैसे दी? गोवा में 'झुकने' के लिए ममता ने कांग्रेस को घेरा
राजनीति

आपने 2017 में बीजेपी को सरकार बनाने की अनुमति कैसे दी? गोवा में 'झुकने' के लिए ममता ने कांग्रेस को घेरा


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जीजो अपनी सत्ता का विस्तार करने के लिए टीएमसी की खोज को पूरा करने के लिए गोवा में प्रचार कर रही हैं, ने कांग्रेस को तटीय राज्य में सरकार बनाने में विफल रहने के लिए फटकार लगाई। 2017 में सत्तारूढ़ भाजपा की तुलना में सीटें वापस।

गोवा में 2017 के विधानसभा चुनावों के बाद, कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी, हालांकि, यह भाजपा से हार गई।

इसे भी पढ़ें | 'गर्व हिंदू, दिल्ली की दादागिरी गोवा में काम नहीं करेगी': बीजेपी पर सीएम ममता, प्रसिद्ध नाम के रूप में धर्म टीएमसी में शामिल हों

कांग्रेस पार्टी, जिसने शुरू में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया था, ने जीएफपी के खिलाफ एक उम्मीदवार खड़ा किया विजय सरदेसाई ने बाद में भाजपा को एक जैतून शाखा का विस्तार करने के लिए प्रेरित किया जिसके परिणामस्वरूप सरकार बनाई गई।

चार साल बाद, बंगाल की सीएम बनर्जी ने कांग्रेस के गलत अनुमान को उठाया और भगवा पार्टी से हारने का आरोप लगाया। “कांग्रेस ने कई बार चुनाव लड़ा कि उन्होंने क्या किया? पिछली बार आपके विधायकों के साथ क्या हुआ था? आप उन्हें नियंत्रित नहीं कर सकते? आपने भाजपा को सरकार बनाने की अनुमति कैसे दी, ”उसने पूछा।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इस बात की “कोई गारंटी नहीं” है कि इस बार ऐसी ही स्थिति नहीं होगी।

अपनी पार्टी की भूमिका पर आते हुए, उन्होंने कहा कि लोगों को इसका समर्थन करना चाहिए क्योंकि “टीएमसी बिक नहीं पाएगी और आगे बढ़ेगी।” कांग्रेस के विपरीत किसी भी ताकत के आगे नहीं झुकना।

इस बीच, तृणमूल कांग्रेस का मानना ​​है कि 'दीदी' का पहला दिन-पहला शो “छक्कों से भरा” था और कहा कि गोवा की राजनीति में प्रवेश करने के लिए, टीएमसी अब विपक्ष की जगह ले रही है।

कांग्रेस के दिग्गज और बंगाल इकाई के प्रमुख अधीर चौधरी ने कहा, “ममता बनर्जी भाजपा को सशक्त बनाने के लिए बेताब हैं।”

बनर्जी ने यह भी कहा, “दिल्ली का दादागिरी नहीं चलेगा (दिल्ली की बदमाशी नहीं होगी) काम)। हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो। हम (टीएमसी) गोवा को उनकी संस्कृति और विरासत की रक्षा के लिए पूर्ण सुरक्षा देना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि आप सिर ऊंचा करके रहें, गर्व के साथ जिएं। “

उसने जोड़ा। , “मैं मर जाऊँगा पर लोगों को बाँटूँगा नहीं। मेरे धर्म पर मुझे चरित्र प्रमाण पत्र देने के लिए भाजपा कोई नहीं है। मैं एक गर्वित हिंदू हूं। “

एक आश्चर्यजनक घोषणा में, भारतीय टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस भी शुक्रवार को टीएमसी में शामिल हो गए। गोवा में जन्मे पेस मुख्यमंत्री की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हुए। टीएमसी ने ट्वीट किया, “हम हैं यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री @ लिएंडर आज हमारे माननीय अध्यक्ष @MamataOfficial की उपस्थिति में हमारे साथ शामिल हुए! हम साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेंगे कि इस देश में हर एक व्यक्ति लोकतंत्र की सुबह को देखे, जिसका हम 2014 से इंतजार कर रहे हैं! ”

सभी नवीनतम समाचार ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें। फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.