After Serving U.S. In War, Afghan Translator Starts New Life In California
राजनीति

अल सल्वाडोर ने सैनिकों, पुलिस को हत्याओं के बीच सड़कों पर भेजा


सैन साल्वाडोर, अल सल्वाडोर: दो दिनों में लगभग 30 लोगों की मौत के बाद गुरुवार को अल सल्वाडोर की राजधानी में सैनिकों और पुलिस की संयुक्त गश्ती तेज हो गई।

अल सल्वाडोर की हत्या दर हिंसक दिनों से तेजी से गिर गई थी 2010 के दशक के मध्य में, जब मध्य अमेरिकी देश में 6.5 मिलियन लोगों की प्रतिदिन 15 या 20 हत्याएं नियमित थीं। कुछ गरीब पड़ोस, जबकि पुलिस देश के कुख्यात स्ट्रीट गैंग के सदस्यों की तलाश में घर-घर गई।

बुकेले ने अपने ट्विटर अकाउंट में लिखा है कि हम जानते हैं कि ऐसी काली ताकतें हैं जो हमें अतीत में वापस लाने के लिए काम कर रही हैं, लेकिन यह प्रशासन है इसकी अनुमति नहीं देंगे।

अल सल्वाडोर की हत्याओं में 2015 के बाद से तेजी से गिरावट आई है, जब 6,000 से अधिक लोग मारे गए थे। लेकिन देश में सामूहिक हिंसा के कारण बड़े पैमाने पर हत्या की दर दुनिया में सबसे अधिक है।

इस सप्ताह से पहले, अल सल्वाडोर एक दिन में औसतन 3.8 मानव हत्याएं करता था। 2018 में बुकेले के पदभार संभालने से पहले, औसतन 9.2 हत्याएं एक दिन में होती थीं।

वामपंथी FMLN पार्टी की कांग्रेस महिला एनाबेल बेलोसो ने कहा कि बुकेले के प्रशासन में हिंसा से निपटने के लिए एक योजना का अभाव है और सरकार की सुरक्षा कार्रवाई को शुद्ध जनसंपर्क कहा।

कांग्रेस में बुकेले के न्यू आइडियाज पार्टी के नेता, रेप क्रिश्चियन ग्वेरा ने सरकारी टेलीविजन के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि बुकेले के प्रस्तावित विदेशी एजेंट कानून के बारे में गिरोह और अंधेरे शक्तियां नाराज थीं।

यह कानून विदेशी दान या धन पर प्रतिबंध लगाएगा। किसी भी गैर-सरकारी समूहों के लिए जो अल सल्वाडोर में राजनीतिक गतिविधि भी करते हैं। बुकेले ने इस हफ्ते कांग्रेस को बिल भेजा, जहां उनकी न्यू आइडियाज पार्टी प्रमुख है और कानून पारित होने की उम्मीद है।

राष्ट्रपति ने नागरिक समूहों पर उनकी सरकार के खिलाफ विरोध मार्च आयोजित करने में मदद करने का आरोप लगाया। जवाबदेही का कहना है कि बुकेले ने लोकतंत्र को कमजोर करके और शक्तियों को अलग करके विरोध खुद पर खींचा है।

कानून के तहत, अन्य नागरिक समूहों को विदेशी दान की रिपोर्ट करनी होगी और उनके लिए हिसाब देना होगा, और उन पर 40% कर का भुगतान करना होगा।

]अस्वीकरण: इस पोस्ट को बिना किसी संशोधन के एजेंसी फ़ीड से स्वतः प्रकाशित किया गया है और एक संपादक द्वारा इसकी समीक्षा नहीं की गई है

सभी पढ़ें नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहाँ। फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम पर हमारा अनुसरण करें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.