अमेरिकी गणमान्य व्यक्तियों, पूर्व सैनिकों की ओर से बॉब डोले की मृत्यु पर प्रतिक्रिया
राजनीति

अमेरिकी गणमान्य व्यक्तियों, पूर्व सैनिकों की ओर से बॉब डोले की मृत्यु पर प्रतिक्रिया


यू.एस. गणमान्य व्यक्ति और सैन्य दिग्गज पूर्व सीनेट मेजॉरिटी लीडर बॉब डोले, द्वितीय विश्व युद्ध के अनुभवी और पूर्व रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, जिन्होंने 36 वर्षों तक कांग्रेस में सेवा की, शोक व्यक्त कर रहे हैं। डोल, जिन्हें स्टेज 4 फेफड़े का कैंसर था, उनकी पत्नी एलिजाबेथ के अनुसार, रविवार को 98 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई।

___

बॉब हमारे इतिहास में कुछ लोगों की तरह एक अमेरिकी राजनेता थे। एक युद्ध नायक और महानतम पीढ़ी में सबसे महान। और मेरे लिए, वह एक दोस्त भी था जिसे मैं भरोसेमंद मार्गदर्शन के लिए देख सकता था, या सही समय पर एक विनोदी रेखा को खराब नसों को व्यवस्थित करने के लिए देख सकता था। मुझे अपने दोस्त की याद आएगी। लेकिन हमने जो समय साझा किया, उसके लिए मैं आभारी हूं, और जिल और मैंने और हमारे परिवार ने लिड्डी और पूरे डोले परिवार के साथ जो दोस्ती की है, उसके लिए मैं आभारी हूं। … उनमें सत्यनिष्ठा और सम्मान की अदम्य भावना थी। भगवान उन्हें आशीर्वाद दें, और हमारा देश हमेशा के लिए उनकी शालीनता, गरिमा, अच्छे हास्य और देशभक्ति की विरासत पर कायम रहे। राष्ट्रपति जो बिडेन, जिन्होंने सीनेट में डोल के साथ सेवा की।

___

लौरा और मैं एक महान देशभक्त, सीनेटर बॉब डोले के निधन से दुखी हैं। इस अच्छे व्यक्ति ने बेहतरीन अमेरिकी मूल्यों का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान वर्दी में उनका बचाव किया। उन्होंने उन्हें संयुक्त राज्य सीनेट में उन्नत किया। और उसने उन्हें एक पिता, पति और मित्र के रूप में जीवित रखा। उस दोस्ती से हमारे पिता सहित हमारे पूरे परिवार को फायदा हुआ। मैं कैपिटल में अपने दिवंगत पिता को बॉब्स की सलामी को हमेशा याद रखूंगा, और अब हम बुश ने बॉब को सलाम करते हैं और उनकी सैद्धांतिक सेवा के लिए धन्यवाद देते हैं।” पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश, पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एचडब्ल्यू बुश को डोले की श्रद्धांजलि के बारे में बोलते हुए। 19659006]___

जो भी उनकी राजनीति हो, बॉब डोल को एक्शन में देखने वाले को उनके चरित्र और उनकी गहरी देशभक्ति की प्रशंसा करनी पड़ी। हममें से जो भाग्यशाली थे कि बॉब को अच्छी तरह से जानते थे, उन्होंने खुद उनकी और भी प्रशंसा की। देशभक्ति के अच्छे उत्साह का एक उज्ज्वल प्रकाश वर्षों से वाशिंगटन में अपने पूरे करियर के दौरान बॉब्स किशोर लड़ाकू वीरों से सभी तरह से जला दिया। यह अभी भी अपने आखिरी दिनों तक उज्ज्वल, निर्विवाद रूप से चमकता था। बॉब डोले ने पूर्ण, समृद्ध और गहराई से सम्मानजनक अमेरिकी जीवन जिया जो कि होगा किसी भी श्रद्धांजलि के लिए आज पूरी तरह से कब्जा करना असंभव है।” सीनेट अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल, आर-क्यू।

___

अमेरिका ने एक प्रतिष्ठित राजनेता और अथक दिग्गज अधिवक्ता खो दिया है। बॉब डोल ने कांग्रेस में सबसे सम्मानित आवाज़ों में से एक बनने से बहुत पहले युद्ध में खुद को प्रतिष्ठित किया। उनके नेतृत्व और दृढ़ संकल्प ने द्वितीय विश्व युद्ध के राष्ट्रीय स्मारक के निर्माण और समर्पण का नेतृत्व किया। इस महान देशभक्त सेवा के परिणामस्वरूप अमेरिका एक बेहतर देश है। अमेरिकी सेना को हमारे संगठनों के सर्वोच्च सम्मान, 1997 में विशिष्ट सेवा पदक के साथ सेन डोले को पेश करने पर गर्व था। उनकी पत्नी, एलिजाबेथ, उनके परिवार और कई दोस्तों के प्रति हमारी संवेदना। अमेरिकी सेना के राष्ट्रीय कमांडर पॉल ई. डिलार्ड।

___

बॉब डोल सीनेट के दिग्गज थे। मुझे याद है कि जब उन्होंने सीनेट से इस्तीफा दिया तो बड़ी संख्या में रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक सीनेटरों ने उनकी प्रशंसा की। उनके साथ यात्रा करना, उनके साथ काम करना और उनके साथ कानून लिखना सीनेट की मेरी सबसे प्रिय यादों में से हैं। सेन पैट्रिक लेही, डी-वीटी, सबसे लंबे समय तक बैठे सीनेटर। . चाहे वह युद्ध के मैदान में हो, कांग्रेस के हॉल में, या अपने रोजमर्रा के जीवन में, सीनेटर डोल्स अपने साथी कंसन और अपने देश के प्रति जुनून और समर्पण एक निरंतर अनुस्मारक था कि एक अकेला व्यक्ति दुनिया को बदल सकता है और बदल सकता है। … यूनाइटेड स्टेट्स सीनेट के फर्श पर, मैं सीनेटर डोल्स डेस्क का उपयोग करता हूं, और मुझे नियमित रूप से कंसास मूल्यों के प्रति उनकी अथक प्रतिबद्धता की याद दिलाई जाती है, जबकि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, एक राजनेता जो दूसरों के साथ सम्मान और दया के साथ व्यवहार करता था।” सेन जेरी मोरन , आर-कान।

___

पिछले कई वर्षों में, मुझे सीनेटर डोले के साथ साल में कई शनिवार बिताने का सौभाग्य मिला। उन्होंने वाशिंगटन, डीसी में द्वितीय विश्व युद्ध के पूर्व सैनिकों का अभिवादन करना अपना मिशन बना लिया। जब वे द्वितीय विश्व युद्ध स्मारक का दौरा करने आए, एक स्मारक जिसे सीनेटर डोले ने वास्तविकता बनाने में मदद की। जब रोड आइलैंड के दिग्गज ऑनर फ्लाइट्स पर वाशिंगटन आएंगे, तो उनकी असली हाइलाइट सीनेटर डोल को देख रही थी। वह सम्मान देने के लिए वहां थे और दूसरों पर सम्मान, और यह वास्तव में उनके पक्ष में होने और दिग्गजों और देखभाल करने वालों को समान रूप से देखने और उनके साथ जुड़ने का सौभाग्य था। सीनेटर डोले एक महान श्रोता और कहानीकार दोनों थे और उन्होंने हमेशा सुनिश्चित किया कि हमारे दिग्गजों को पता था: यह उनका है स्मारक। यह बेली उनके लिए।” सीनेट सशस्त्र सेवा समिति के अध्यक्ष सेन जैक रीड, डी-आरआई। और कंसन्स के लिए, एक ऐसा व्यक्ति जिसने कंसास और अमेरिका के बारे में सब कुछ अच्छा और सभ्य बना दिया। … वह हमारे राष्ट्रों की राजनीति में जीवन से बड़ी उपस्थिति थे और उन्होंने एक शालीनता, एक विनम्रता और एक सभ्यता का प्रदर्शन किया जो सार्वजनिक जीवन में हममें से उन लोगों के लिए एक मॉडल के रूप में काम करना चाहिए।” गॉव। लौरा केली, डी-कान। 19659018]___

एक लोक सेवक, निजी नागरिक और सच्चे देशभक्त के रूप में, सीनेटर बॉब डोले ने अमेरिकी प्रयोग और इसके गहरे आदर्शों के प्रति पूर्ण समर्पण दिखाया, हर मोड़ पर लिबर्टी कॉल का जवाब दिया। एक लड़ाकू नायक, विकलांग लोगों के लिए चैंपियन, कंसास से कांग्रेस के नेता और राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, डोले ने 79 वर्षों तक इस देश की सेवा की। उन्होंने वीरता और हास्य, साहस और परिणाम, नेतृत्व और विरासत का जीवन जिया जिसके लिए हर अमेरिकी को प्रयास करना चाहिए।” हाउस माइनॉरिटी लीडर केविन मैकार्थी, आर-कैलिफ़ोर्निया।

___

सीनेट के इतिहास में दूसरे सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाले रिपब्लिकन नेता के रूप में उनका रिकॉर्ड उस सम्मान को प्रदर्शित करता है जो उन्होंने गलियारे के अपने पक्ष से अर्जित किया था। लेकिन यह वास्तव में उनकी इच्छा थी, गलियारे तक पहुंचने की उनकी प्रतिबद्धता ने सामाजिक सुरक्षा को बचाने, अमेरिका की भूख और पोषण कार्यक्रमों को मजबूत करने, और कड़ी मेहनत और निवेश को बेहतर इनाम देने के लिए कर कोड में सुधार जैसी ऐतिहासिक उपलब्धियों का उत्पादन किया। सीनेटर डोल्स द्विदलीय भावना उनके नेतृत्व की स्थायी विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। सेन सुसान कोलिन्स, आर-मेन। वह हमेशा सही और सही के लिए खड़े रहे। मुझे उन्हें कांग्रेस के स्वर्ण पदक से सम्मानित करने के लिए सम्मानित किया गया था और मैं हमेशा हमारे देश के लिए उनकी सेवा के लिए आभारी रहूंगा।” पूर्व हाउस स्पीकर पॉल रयान, आर-विस।

अस्वीकरण: यह पोस्ट बिना किसी एजेंसी फ़ीड के स्वतः प्रकाशित किया गया है। पाठ में किसी भी संशोधन और एक संपादक द्वारा समीक्षा नहीं की गई है

सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.