The latest US government contract is worth $651.1 million and covers around 300,000 doses, according to a person familiar with the agreement (Photo: Reuters)
राजनीति

अमेरिका ने ग्लैक्सो की कोविड-19 एंटीबॉडी दवा के ऑर्डर को बढ़ाया


यू.एस. सरकार ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन पीएलसी और वीर बायोटेक्नोलॉजी इंक द्वारा विकसित कोविड-19 के शुरुआती उपचार के लिए एंटीबॉडी दवा की अधिक खुराक खरीदने के लिए सहमत हो गई है, जिससे अस्पताल में भर्ती होने के जोखिम को कम करने के लिए इलाज के लिए इसका कुल ऑर्डर लगभग 1 बिलियन डॉलर हो गया है।[19659002]यहां तक ​​​​कि टीकाकरण की दर में भी वृद्धि हुई है, एंटीबॉडी दवाएं, जो वायरस के लिए शरीर की प्राकृतिक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के हिस्से की नकल करती हैं, कोविड -19 से लड़ने और अस्पतालों को मामलों में वृद्धि होने से रोकने में उपयोगी साबित हुई हैं।

ग्लैक्सो और वीर दवा , सोट्रोविमैब को मई में खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा आपातकालीन प्राधिकरण प्रदान किया गया था। यह एक परीक्षण में दिखाया गया था कि गंभीर बीमारी के बढ़ने के उच्च जोखिम वाले हल्के से मध्यम कोविड -19 वाले वयस्कों में अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु के जोखिम को 79% तक कम किया जा सकता है। कंपनी ने कहा कि प्रयोगशाला परीक्षणों से पता चला है कि एंटीबॉडी अभी भी डेल्टा संस्करण के खिलाफ प्रभावी थी, जो जुलाई से अमेरिका में प्रभावी रही है। की सुलह। यह $ 279.9 मिलियन के पहले के ऑर्डर में जोड़ता है। ग्लैक्सो ने कहा कि यह 17 दिसंबर तक खुराक वितरित करेगा। जबकि अन्य दो उपचार दो एंटीबॉडी को मिलाते हैं।

एंटीबॉडी उपचार एक अस्पताल या क्लिनिक में अंतःशिरा जलसेक या शॉट्स की एक श्रृंखला द्वारा दिया जाता है, एक जटिलता जिसने उनकी उपलब्धता को सीमित कर दिया है।

वे जल्द ही नई गोलियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। मर्क एंड कंपनी और फाइजर इंक द्वारा विकसित कोविड -19 का प्रारंभिक उपचार। वे दवाएं, जिन्हें घर पर लिया जा सकता है, को भी अस्पताल में भर्ती होने या मृत्यु के जोखिम को कम करने के लिए दिखाया गया है और एफडीए से आपातकालीन प्राधिकरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं। गोलियां वायरस की प्रतिकृति बनाने की क्षमता को अवरुद्ध करके काम करती हैं।

ग्लैक्सो और वीर भी इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोगों में सोट्रोविमैब को एक टीके के समान एक निवारक उपचार के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

ग्लैक्सो ने नवीनतम कहा। अमेरिकी सरकार के साथ समझौते से दुनिया भर में बिकने वाली सोट्रोविमैब खुराक की कुल संख्या लगभग 750,000 हो गई। हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लेने के लिए।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें।
डाउनलोड
हमारा ऐप अब !!