अंडर-डिलीवरी के बाद बिडेन को लिबरल एंगस्ट का सामना करना पड़ा
राजनीति

अंडर-डिलीवरी के बाद बिडेन को लिबरल एंगस्ट का सामना करना पड़ा


वाशिंगटन: जो बिडेन एक ऐसे राष्ट्रपति के रूप में सामने आए, जिन्होंने वादा किया और अधिक दिया।

यह तब तक कारगर रहा, जब तक कि ऐसा नहीं हुआ। बाइडेन बुनियादी ढांचे और सामाजिक खर्च में एक ऐतिहासिक निवेश के रूप में फ्रेम करता है, यह क्षण बाईं ओर के कई लोगों के बीच एक भावना से घिर जाता है कि पेर्ड-बैक पैकेज स्वयं राष्ट्रपति द्वारा निर्धारित उच्च उम्मीदों से बहुत कम है।

बिडेन ने गुरुवार को कहा, यहां तक ​​​​कि जब उन्होंने एक सामाजिक खर्च योजना की रूपरेखा तैयार करने के लिए एक जीत का दावा करने की मांग की, जिसे उनका मानना ​​​​है या उम्मीद है कि कांग्रेस पारित हो सकती है।

मुझे पता है कि लोग उन चीजों के बारे में कितना गहराई से महसूस करते हैं जिनके लिए वे लड़ते हैं,” उन्होंने कहा। “मेरे सहित किसी को भी वह सब कुछ नहीं मिला जो वे चाहते थे। लेकिन यही समझौता है।

यह वह विजयी क्षण नहीं था जिसकी राष्ट्रपति ने कल्पना की थी क्योंकि वह आर्थिक और जलवायु शिखर सम्मेलन के लिए यूरोप गए थे। इसके बजाय, वह और अन्य लोकतांत्रिक नेताओं को छोड़ दिया गया मैं बाइडेन के हस्ताक्षर वाले विधायी प्रस्ताव को पारित करने के लिए अपनी पार्टी के भीतर समर्थन की गुहार लगाता हूं। उन्हें अपनी पार्टी के उदारवादी विंग और उदारवादी होल्डआउट्स, वेस्ट वर्जीनिया के सीनेटर जो मैनचिन और एरिज़ोना के किर्स्टन सिनेमा दोनों से प्रभावित किया गया था।

उन्हें कुछ सहयोगियों से असंतोष का सामना करना पड़ रहा था कि प्रस्तावित सौदे का नवीनतम पुनरावृत्ति उनके अभियान के उद्देश्य को पूरा नहीं करता है। चूंकि उनके घरेलू विधायी एजेंडे की महत्वाकांक्षा और मूल्य टैग को उनकी अपनी पार्टी के सदस्यों के वोटों को सुरक्षित करने के लिए बार-बार कम किया गया है।

बाइडेन ने खुद को एक सक्षम नेता के रूप में मतदाताओं के सामने पेश किया, जिसका वाशिंगटन के तरीकों में गहरा अनुभव सार्थक हो सकता है। कानून के माध्यम से परिवर्तन, नीति के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के कुंद-साधन दृष्टिकोण के लिए एक स्पष्ट प्रतिवाद। इसके बजाय, बाइडेन को रिपब्लिकन के साथ बातचीत करने के लिए नहीं, बल्कि अपने साथी डेमोक्रेट्स के साथ बातचीत करने के लिए छोड़ दिया गया था, और कम से कम अपनी पसंदीदा समय सारिणी पर नहीं, वह उन्हें मनाने में सफल नहीं हुए। बैक-टू-बैक वैश्विक शिखर सम्मेलन, हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने बंद दरवाजों के पीछे डेमोक्रेट्स से कहा कि “जब राष्ट्रपति उस विमान से उतरते हैं, तो हम चाहते हैं कि उन्हें इस कांग्रेस से विश्वास मत प्राप्त हो।

ताकि हमें सफलता मिले। , हमें आज सफल होना चाहिए।

जैसे-जैसे दिन ढलता गया, इसकी संभावना कम होती गई।

इनमें से किसी ने भी राष्ट्रपति को ऐतिहासिक उपलब्धियों के शिखर पर होने का दावा करने से नहीं रोका।

बाइडेन और उनके सहयोगी इस बात पर जोर देते हैं कि प्रस्तावित सौदा, हालांकि पहले की कल्पना की तुलना में बहुत छोटा है, रिकॉर्ड खर्च का प्रतिनिधित्व करेगा और $ 1 ट्रिलियन इंफ्रास्ट्रक्चर बिल और $ 1.75 ट्रिलियन सामाजिक खर्च और जलवायु कानून में नए कार्यक्रम अमेरिकी प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देंगे, लोगों को गरीबी से बाहर निकालेंगे। d कामकाजी परिवारों के बोझ को कम करता है।

गुरुवार की सुबह जब वे हाउस डेमोक्रेट्स से ढांचे के पीछे हटने का आग्रह करने के लिए यू.एस. कैपिटल पहुंचे, तो पर्यावरण प्रदर्शनकारियों ने उनका स्वागत किया, जिन्होंने कहा कि वह बहुत अधिक छोड़ रहे हैं। बाद में, सेन बर्नी सैंडर्स, जो वरमोंट से स्वतंत्र हैं, जो डेमोक्रेट्स के साथ कॉकस करते हैं, ने बड़बड़ाया कि बिडेंस योजना में कुछ प्रमुख कमियां हैं और यह कि बिल डॉक्टर के पर्चे की दवा की लागत पर राहत प्रदान नहीं करता है।

प्रतिनिधि। कोरी बुश, डी-मिसौरी, ने कहा कि उसने महसूस किया कि “बाँस है क्योंकि यह वह नहीं था जो मैंने सोचा था कि आज आ रहा है।

बाइडेन प्रशासन के अधिकारियों और सहयोगियों ने अपनी पार्टी के उदारवादी विंग के गुस्से के खिलाफ पीछे धकेल दिया। उन्होंने नोट किया कि नि:शुल्क हाई स्कूल की स्थापना के बाद से, इस योजना में जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए अब तक का सबसे बड़ा खर्च $555 बिलियन और मुफ्त, सार्वभौमिक चाइल्डकैअर के साथ शिक्षा का सबसे बड़ा विस्तार है।

मैं कैसे कह सकता हूं कि यह परिवर्तनकारी है? क्योंकि यह है, पेलोसी ने कहा। उसने तर्क दिया कि इस ढांचे से लाखों और अमेरिकियों को स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच प्राप्त होगी, हजारों नौकरियों को जोड़ा जाएगा और पर्यावरण को लाभ होगा।

बिडेन की योजना को पहली बार 2020 के मध्य में $7 ट्रिलियन बिल्ड बैक बेटर एजेंडा के रूप में आगे लाया गया था, जिसमें वह भी शामिल था। मार्च में पारित 1.9 ट्रिलियन डॉलर का COVID-19 राहत बिल बन गया। राष्ट्र को महामारी की गहराई से खींचने और इसे और भी अधिक समृद्ध भविष्य की ओर ले जाने की योजना के हिस्से के रूप में उनके घरेलू प्रस्तावों की पेशकश की गई थी।

अमेरिकी परिवार योजना के रूप में एक समय के लिए पुनः ब्रांडेड, इसने रीढ़ की हड्डी बनाई अप्रैल में कांग्रेस के संयुक्त सत्र में बिडेंस का पहला संबोधन।

इसमें लंबे समय से प्रतीक्षित लोकतांत्रिक प्राथमिकताएँ शामिल थीं जैसे कि नुस्खे वाली दवाओं की लागत को कम करने के उपाय, न्यूनतम वेतन $ 15 प्रति घंटे तक बढ़ाना और 12 सप्ताह का सवैतनिक पारिवारिक अवकाश प्रदान करना। . बातचीत के महीनों के दौरान उन प्रावधानों में से प्रत्येक बिल से बाहर हो गया।

यूरोप के लिए प्रस्थान करने से पहले, बिडेन ने नवीनतम संस्करण के बारे में बात की जैसे कि उन्होंने दो राजनीतिक दलों के बीच शास्त्रीय रूप से समझ में आने वाले अर्थों में एक आम सहमति और समझौता हासिल कर लिया था।

वास्तव में, वह वास्तव में अपनी ही पार्टी के विधायकों को एक साथ लाने की बात कर रहे थे, जिनमें से कई ने बिल के लिए अपनी महत्वाकांक्षाओं के बाइडेन के नाटकीय रूप से कम होने पर अपनी निराशा को नहीं छिपाया। उस क्षण ने दिखाया कि बिडेन, जबकि ट्रम्प के विरोध में अपनी पार्टी को एकजुट करने में उन्हें सफलता मिली है, उन्हें नीतिगत संघर्षों में शामिल होने के लिए खंडित रैंक-एंड-फाइल प्राप्त करने का सौभाग्य कम मिला है।

कई कटौती जो हैं उदारवादी विंग को परेशान करना भी बिडेन के लिए दर्दनाक रहा है। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से भुगतान किए गए पारिवारिक अवकाश और नशीली दवाओं की लागत जैसे मुद्दों के बारे में बार-बार बात की है।

बाइडेन को बाल कर क्रेडिट का विस्तार करने के लिए स्थायी प्रस्ताव बनाने की अपनी उम्मीदों से भी पीछे हटना पड़ा, जो इससे पहले पारित उनकी $1.9 ट्रिलियन राहत योजना में था। वर्ष। क्रेडिट, जिसने कुछ अनुमानों से बाल गरीबी को लगभग आधा करने में मदद की है, केवल एक वर्ष के लिए बढ़ाया जाएगा। यह एक भावी कांग्रेस को यह तय करने के लिए छोड़ देता है कि उसे बनाए रखना है या नहीं।

प्रिंसटन विश्वविद्यालय के इतिहासकार, जूलियन ज़ेलिज़र ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं था कि बाइडेन की योजना में जो कुछ बचा था, उसका लाभ बहुत से अमेरिकियों को जल्द ही महसूस होगा। इससे बाइडेन के लिए मुश्किल हो सकती है, जिनकी अनुमोदन रेटिंग हाल के हफ्तों में चरमरा गई है, यदि बिल अंततः कानून बन जाते हैं, तो राजनीतिक रूप से लाभ प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है। बाहर निकाल दिया गया, ज़ेलिज़र ने कहा। योजना के हिस्से हमेशा के लिए नहीं रहेंगे। मुझे यकीन नहीं है कि इनमें से कुछ के आने और जाने से पहले अमेरिकी प्रभाव महसूस करने वाले हैं।

शुरुआत से ही, बाइडेन को विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ा क्योंकि उन्होंने एफडीआर न्यू डील के साथ काम करने के लिए एक सामाजिक सेवाओं और पर्यावरण खर्च की योजना तैयार करने की मांग की थी। सदन और सीनेट में केवल स्लिम डेमोक्रेटिक बहुमत का समर्थन। पैकेज के विभिन्न पहलुओं पर मंचिन और सिनेमा की झिझक ने बिडेन की बड़ी आकांक्षाओं को शुरू से ही एक कठिन लड़ाई बना दिया। एक दशक से भी अधिक समय पहले महान मंदी के बीच में अधिक उत्तेजना के लिए दबाव नहीं डालने के लिए बाईं ओर के कई लोगों द्वारा आलोचना की गई थी, जो चंद्रमा के लिए शूट करने के राष्ट्रपति के निर्णय में शामिल था। ने कहा कि शोर में खो गया यह है कि कम खर्च की योजना अभी भी पिछली शताब्दी के सबसे महत्वपूर्ण घरेलू नीति प्रयासों में से एक है।

उनके कार्यालय में आने के तुरंत बाद $1.9 ट्रिलियन अमेरिकी बचाव योजना बहुत बड़ी थी,” केसलर ने कहा। “अब, अगर ये दो बिल पास हो जाते हैं, तो वे बड़े धक्कों हैं। ऐसा लगता है कि जैसे ही हम बिडेन प्रेसीडेंसी के लिए नवंबर में जाते हैं, सुबह टूट जाती है।

ओबामा ने खुद इस बात को साबित करने के लिए कहा कि बिडेन बाड़ के लिए स्विंग करने के लिए सही थे। [1 9659032]बिल्ड बैक बेटर फ्रेमवर्क में वह सब कुछ शामिल नहीं है जो राष्ट्रपति ने प्रस्तावित किया था और कुछ लोगों ने उम्मीद की थी, ओबामा ने एक बयान में कहा। लेकिन यह लोकतंत्र में प्रगति की प्रकृति है।” फिर भी, ओबामा ने इसे देश के लिए एक बड़ी छलांग कहा। 2012 से व्हाइट हाउस। आमेर माधानी ने 2019 से एपी के लिए व्हाइट हाउस को कवर किया है। ]सभी नवीनतम समाचारब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहाँ पढ़ें। फेसबुकट्विटर और टेलीग्राम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.